थाने में मां-बहनें और पिता पर सियासी दबाव… BMW कांड का आरोपी मिहिर शाह ऐसे हुआ गिरफ्तार – BMW hit and run case Mumbai Police arrest Mihir Shah and Excise Department sealed a bar opnm2 – MASHAHER

ISLAM GAMAL9 July 2024Last Update :
थाने में मां-बहनें और पिता पर सियासी दबाव… BMW कांड का आरोपी मिहिर शाह ऐसे हुआ गिरफ्तार – BMW hit and run case Mumbai Police arrest Mihir Shah and Excise Department sealed a bar opnm2 – MASHAHER


मुंबई के बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में फरार चल रहे आरोपी और शिवसेना नेता के बेटे मिहिर शाह को मंगलवार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वो दो दिन से फरार चल रहा था. उसने अपनी लग्जरी कार से एक स्कूटी सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी थी, जिसमें महिला की मौत हो गई. दूसरी तरफ अबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए जुहू स्थित उस बार को सील कर दिया, जहां आरोपी को शराब परोसी गई थी. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24 वर्षीय मिहिर शाह रविवार सुबह से पुलिस से बचता हुआ भाग रहा था, लेकिन मुंबई के पास विरार से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पहले उसकी मां और दो बहनों को ठाणे जिले के शाहपुर से पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया था. उन तीनों को थाने में ही बैठाकर रखा गया था. सूत्रों का कहना है कि यही दबाव काम आया और मिहिर की गिरफ्तारी में बड़ी कामयाबी मिल गई.

हादसे के बाद गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा, मां और बहन से हुई मुलाकात

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी मिहिर शाह हादसे के बाद अपनी कार को छोड़कर कलानगर से बोरीवली अपनी गर्लफ्रेंड के घर ऑटोरिक्शा से गया था. वहां उसकी गर्लफ्रेंड ने उसकी बहन को फोन किया. इसके बाद बहन और मां उससे मिलने के लिए आई थी. फिर वे लोग शाहपुर के लिए रवाना हो गए. वहां एक दिन रुकने के बाद मिहिर विरार के लिए निकल गया. यहां उसने एक दोस्त के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था.

पिता को जमानत मिलने के बावजूद परिवार पर था सियासी दबाव

इसके अलावा मिहिर शाह के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे के भागने में सक्रिय रूप से मदद की थी. हादसे के बाद बीएमडब्ल्यू कार ले जाने की योजना बनाई थी. उनको रविवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन सोमवार को कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. इसके बावजूद उन पर राजनीतिक दबाव बहुत बढ़ गया था, क्योंकि सूबे के सीएम एकनाथ शिंदे ने साफ शब्दों में कहा था कि दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा.

मुंबई के जुहू में स्थित बार सील, जहां आरोपी को परोसी गई शराब

महाराष्ट्र के आबकारी विभाग ने मुंबई के जुहू इलाके में एक बार को सील कर दिया है, जहां शनिवार रात को मिहिर शाह और उसके दोस्त गए थे. वहां बार मैनेजर ने मिहिर को शराब परोसी थी, जिसकी उम्र अभी 24 साल भी नहीं हुई है. महाराष्ट्र में शराब पीने की कानूनी उम्र 25 साल है. आबकारी विभाग के अधिकारी ने कहा कि नियमों के उल्लंघन के लिए जिला कलेक्टर के आदेश पर बार को सील करने की कार्रवाई की गई. 

पुलिस ने कोर्ट में पेश किया हादसे का खौफनाक सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने कोर्ट में इस हादसे का खौफनाक सीसीटीवी फुटेज पेश किया. इसमें मिहिर शाह अपनी लग्जरी कार से कावेरी नखवा को 1.5 किलोमीटर तक घसीटता हुआ देखा गया. इसके बाद कार रुकी. मिहिर और बिदावत ने महिला को बोनट से उतारा. उसे सड़क पर लिटाकर फरार हो गए. इस दौरान ड्राइविंग सीट पर बिदावत आ गया. कार को पीछे करते समय वो पीड़िता को बेरहमी से कुचलते हुए तेज रफ्तार से फरार हो गया. 

बीएमडब्ल्यू कार से घसीटने के बाद पीड़िता को बेरहमी से कुचला

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “रविवार सुबह वर्ली इलाके में हादसे के बाद पीड़िता बीएमडब्ल्यू कार के टायर में फंस गई थी. कुछ दूर घसीटने के बाद मिहिर और बिदावत ने कार रोकी और महिला को निकाला. बिदावत ने फिर ड्राइवर की सीट ली और कार को पीछे मोड़ते हुए पीड़िता को कुचल दिया. इसके बाद वे वहां से भाग गए.” इस घटना में घायल पीड़िता के पति प्रदीप नखवा की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर है.

crime

एकनाथ शिंदे ने सख्त कार्रवाई का दिया आदेश, हरकत में पुलिस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने पुलिस को निर्देशित किया है कि प्रभावशाली व्यक्तियों से जुड़ी हिट एंड रन घटनाओं को गंभीरता से लें. सुनिश्चित करें कि न्याय मिले. उन्होंने कहा कि वो महाराष्ट्र में हिट एंड रन की घटनाओं में तेजी से हो रहे इजाफे से बहुत चिंतित हैं. उन्होंने कहा, “यह असहनीय है कि प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं.”

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा था, ”आम नागरिकों का जीवन हमारे लिए कीमती है. मैंने पुलिस विभाग को इन मामलों को अत्यंत गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. हम हिट एंड रन के अपराधियों के लिए कठोर दंड के साथ सख्त कानून लागू कर रहे हैं. जब तक मैं मुख्यमंत्री हूं, तब तक किसी को भी छूट नहीं मिलेगी, चाहे वह अमीर हो, प्रभावशाली हो या फिर किसी नौकरशाह या मंत्री की संतान हो.”


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News